प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर, पीएम का किया धन्यवाद
Advertisement

प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर, पीएम का किया धन्यवाद

Bihar News: प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले पक्के मकान के बाद इनकी बेरंग जिंदगी में भी खुशी का रंग घुल गया है. यही कारण है कि परवलपुर प्रखंड अंतर्गत मई पंचायत के विक्रमपुर गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने से ग्रामीणों में खुशी देखी जा रही है.

प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर, पीएम का किया धन्यवाद

नालंदा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पीएम आवास योजना का लाभ नालंदा जिले के कई प्रखंडों में सैकड़ों लाभार्थियों को दिया गया है. इन लाभार्थियों में अल्पसंख्यक समुदाय भी शामिल है. पीएम की सौगात का अब यह सिलसिला नालंदा के अलावा बिहार के कई जिलों में भी दिख रहा है. इस योजना का लाभ पाने वाले लाभार्थी पीएम नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने से ग्रामीणों में खुशी की लहर 
अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने बताया कि पहले वह टूटे-फूटे मकान में रहकर किसी तरह से अपना दिनचर्या चलाते थे. लेकिन अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले पक्के मकान के बाद इनकी बेरंग जिंदगी में भी खुशी का रंग घुल गया है. यही कारण है कि परवलपुर प्रखंड अंतर्गत मई पंचायत के विक्रमपुर गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना मिलने से ग्रामीणों में खुशी देखी जा रही है. बता दें कि अभी नालंदा में कुछ लाभार्थियों को इस योजना का लाभ मिल रहा है. जल्द ही आने वाले दिनों में बिहार के अन्य जिलों में रहने वाले जरूरतमंद लोग इस योजना का लाभ पाएंगे. 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें कॉलोनी मिली
योजना के लाभार्थी ग्रामीण पिंकी खातून ने बताया कि उनका परिवार बिहार से बाहर रहकर मजदूरी का काम करता है. मजदूरी के पैसे से ही उनके घर का खर्च चलता है. जिसकी वजह से घर के अन्य जरूरत के काम भी पूरे नहीं हो रहे थे. घर भी गिरने की अवस्था में आ गया था. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें कॉलोनी मिली. अब वे पक्का मकान में परिवार के साथ सुकून से रह रही हैं. अब अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुआ दे रहे हैं ताकि तीसरी बार भी हुआ प्रधानमंत्री के पद पर आसीन हो सके. वहीं एक लाभार्थी ने कहा कि पहले सिर पर छत नहीं थी, अब योजना के तहत सिर पर छत आई है. इस मदद के लिए पीएम मोदी को तहे दिल से धन्यवाद. पीएम सभी के भला करते है, ईश्वर उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखे. ताकि वो बिहार के विकास के लिए ज्यादा से ज्यादा काम कर सकें.

इनपुट- ऋषिकेश कुमार

ये भी पढ़िए- लालू यादव के एक और करीबी पर चला ईडी का चाबूक, कई ठिकानों पर चल रहा सर्च ऑपरेशन

 

Trending news